Indian Premier League 2021: Decided To Quit Midway As It Was The “Most Vulnerable” Bio-Secure Bubble I Have Been Part Of, Says RCB’s Adam Zampa




ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम ज़म्पा मंगलवार को उन्होंने कहा कि उन्होंने आईपीएल के मध्य को छोड़ने का फैसला किया क्योंकि यह “सबसे कमजोर” जैव-सुरक्षित बुलबुला था जिसका वह हिस्सा रहे हैं और टूर्नामेंट पिछले साल की तरह यूएई में होना चाहिए था। पंजा तथा केन रिचर्डसन, जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा थे, मंगलवार को बाद में घर वापस जाने के लिए तैयार हैं, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए बाहर निकाला। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए, ज़म्पा ने कहा कि उन्होंने यूएई में बहुत सुरक्षित महसूस किया जहां पिछले साल आईपीएल आयोजित किया गया था। “हम अब कुछ (बुलबुले) में हैं, और मुझे लगता है कि यह शायद सबसे कमजोर है। मुझे ऐसा लगता है क्योंकि यह भारत है, हमें हमेशा यहाँ पर स्वच्छता के बारे में बताया जा रहा है और अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है … मुझे लगा जैसे यह सबसे कमजोर था।

“आईपीएल जो छह महीने पहले दुबई में आयोजित किया गया था, उस तरह से बिल्कुल भी महसूस नहीं किया। मुझे ऐसा लगा कि यह बेहद सुरक्षित है। व्यक्तिगत रूप से, मुझे ऐसा लगता है कि मूल रूप से इस आईपीएल के लिए एक बेहतर विकल्प होगा, लेकिन जाहिर है, ए बहुत सारा राजनीतिक सामान जो इसमें चला जाता है।

लेग स्पिनर ने कहा, “जाहिर तौर पर टी 20 विश्व कप इस साल के अंत में यहां होने वाला है। यह शायद क्रिकेट जगत में अगली चर्चा होगी। छह महीने का लंबा समय है।”

1.5 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद इस सीजन में खेल नहीं पाने वाले ज़म्पा ने कहा कि आईपीएल छोड़ने के उनके फ़ैसले में कई कारकों का योगदान है।

“जाहिर है कि यहाँ पर COVID की स्थिति काफी विकट है। मैंने अभी-अभी महसूस किया है कि प्रशिक्षण और सामानों तक पहुँचना, जाहिर है, मैं टीम में भी नहीं खेल रहा था, मैं प्रशिक्षण के लिए जा रहा था और मुझे प्रेरणा नहीं मिल रही थी।

“बुलबुला थकान और घर जाने का मौका जैसी कुछ अन्य चीजें थीं, एक बार सभी समाचार उड़ानों और सब कुछ के बारे में टूट गए। मुझे लगा कि कॉल करने का यह सबसे अच्छा समय था।”

भारत में उग्र द्वितीय COVID लहर के बीच आईपीएल को जारी रखना चाहिए या नहीं, इसके विपरीत विचार हैं।

उस विषय पर, ज़म्पा ने कहा, “बहुत सारे लोग बाहर आ रहे हैं और कह रहे हैं कि क्रिकेट के खेल कुछ लोगों के लिए एक दुखद हो सकता है, लेकिन यह भी एक व्यक्तिगत जवाब होने वाला है।

“कोई ऐसा व्यक्ति जिसके परिवार के सदस्यों की मृत्यु बिस्तर पर है, वह शायद क्रिकेट की परवाह नहीं करता है।”

ज़म्पा को आकर्षक लीग से हटने से हुए वित्तीय नुकसान का कोई पछतावा नहीं है।

“मुझे लगता है कि किसी को टूर्नामेंट से आधे रास्ते में छोड़ने के लिए, यह निश्चित रूप से एक वित्तीय बलिदान है। लेकिन मेरे दृष्टिकोण से मैं पहले अपना मानसिक स्वास्थ्य रखना चाहता था।”

प्रचारित

उन्होंने साथी ऑस्ट्रेलियाई पैट कमिंस की भी सराहना की, जिन्होंने भारत के गंभीर रूप से तनावग्रस्त अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति में मदद करने के लिए 50,000 अमरीकी डालर का दान दिया है।

“स्पष्ट रूप से वास्तव में उदार। मुझे लगता है कि हम शायद इसे अभी और देखेंगे। मेरे विचार यहाँ पर हर किसी के लिए निकलते हैं। मैं समझता हूँ कि स्थिति कितनी विकट है। यह क्रिकेट से भी बड़ी है।”

इस लेख में वर्णित विषय


Post a Comment

और नया पुराने