It Will Be An Interesting Time When David Warner Writes A Book, Says Stuart Broad After Fresh “Sandpapergate” Revelations




इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या डेविड वार्नर अपने करियर पर एक किताब लिखने का फैसला करते हैं और अगर वह क्रिकेट खेलना बंद कर देते हैं तो 2018 से गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण को इसमें शामिल करते हैं। जब से कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने खुलासा किया है कि टीम में तीन से अधिक लोगों को ज्ञान हो सकता था 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ की योजना के बारे में, यह विवाद एक बार फिर क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बन गया है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने ब्रॉड के हवाले से कहा, “मैंने स्पष्ट रूप से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण के भीतर कभी गेंदबाजी नहीं की है, लेकिन मैं इस बारे में बात कर सकता हूं कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम में, अगर मैं चार मिलीमीटर सीम से चूक जाता हूं, तो जिमी एंडरसन मुझ पर है।”

“वह कह रहा होगा कि इस गेंद पर यहां निशान क्यों है? ऐसा इसलिए है क्योंकि आप सीम से चूक गए हैं! सीम को मारना शुरू करें, है ना?

“लाल गेंद के साथ रिवर्स स्विंग कई अलग-अलग चीजों से प्रभावित हो सकती है। यदि आप इसे सीमा तक पीछा करते हैं और इसे घास में फेंक देते हैं तो यह गेंद को चिकना कर सकता है और इसे उलटना बंद कर सकता है। यदि आप गेंद को गीले हाथों से छूते हैं तो यह होगा इसे उल्टा करना बंद करो। यदि आप इसे इस तरह से चमकते हैं जो किसी न किसी तरफ चिकना हो जाता है तो यह उलटना बंद कर देगा।”

ब्रॉड ने अपनी बात पर और विस्तार से कहा: “इसलिए इंग्लैंड की टीम के रूप में, हम जानते हैं कि अगर हम गेंद को उलटने की कोशिश कर रहे हैं तो हर खिलाड़ी को उसमें खरीदना होगा या वह इसे रोक देगा।

“इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रहे होंगे उम्मीद है कि इस प्रकरण पर मुहरबंद और वितरित किया गया था. उन तीन खिलाड़ियों के लिए यह एक अविश्वसनीय रूप से कठिन बात थी। मैं नहीं देख सकता कि नवंबर, दिसंबर में एशेज शुरू होने पर यह अभी भी बातचीत हो रही है, लेकिन अगर अनुमति दी जाए तो मैं इसे बर्मी आर्मी स्टैंड में गाते हुए देख सकता हूं।”

“मैंने एक जोड़े को देखा है डेविड वार्नर के एजेंट की टिप्पणियां, भी, और मुझे लगता है कि यह एक दिलचस्प समय होगा जब वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना बंद कर देगा और एक किताब लिखेगा।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की अखंडता टीम ने बैनक्रॉफ्ट से संपर्क किया है कि क्या उनके पास इस मुद्दे पर देने के लिए और जानकारी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सूत्रों ने एएनआई को पुष्टि की कि इंटेग्रिटी टीम वास्तव में बैनक्रॉफ्ट तक पहुंच गई है और वर्तमान में वे उससे सुनने का इंतजार कर रहे हैं।

सूत्र ने कहा, “इंटीग्रिटी टीम ने आज कैमरन बैनक्रॉफ्ट से संपर्क किया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस मुद्दे पर उनके पास कुछ नई जानकारी है या नहीं।”

डरहम में काउंटी क्रिकेट खेल रहे बैनक्रॉफ्ट ने कहा कि यह ‘शायद आत्म-व्याख्यात्मक’ था कि क्या गेंदबाजों को पता था कि गेंद से छेड़छाड़ की जा रही है।

बैनक्रॉफ्ट ने कहा, “हां, देखिए, मैं जो कुछ करना चाहता था, वह मेरे अपने कार्यों और हिस्से के लिए जिम्मेदार और जवाबदेह होना था। हां, जाहिर है कि मैंने जो किया उससे गेंदबाजों को फायदा हुआ, और इसके बारे में जागरूकता शायद आत्म-व्याख्यात्मक है,” बैनक्रॉफ्ट ने कहा। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार गार्जियन इंटरव्यूअर डोनाल्ड मैकरे।

“मुझे लगता है कि यात्रा के दौरान मैंने एक चीज सीखी और जिम्मेदार होना वह है जहां हिरन रुक जाता है [with Bancroft himself]. अगर मुझे बेहतर जागरूकता होती तो मैं बहुत बेहतर निर्णय लेता।”

जब उन पर और दबाव डाला गया कि क्या उनके किसी साथी को गेंद से छेड़छाड़ की योजना के बारे में पता था, तो बैनक्रॉफ्ट ने जवाब दिया: “उह … हाँ, देखो, मुझे लगता है, हाँ, मुझे लगता है कि यह शायद आत्म-व्याख्यात्मक है।”

प्रचारित

मार्च 2018 में, बैनक्रॉफ्ट को केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच में सैंडपेपर का उपयोग करके गेंद की स्थिति को बदलने की कोशिश करते हुए कैमरे में कैद किया गया था।

इस घटना को बाद में ‘सैंडपेपरगेट’ का नाम दिया गया और इसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के इतिहास के सबसे काले क्षणों में से एक माना जाता है।

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने