Jaydev Unadkat Hopes To Be At His Prime In Next 3-4 Years




बाएं हाथ के तेज गेंदबाज Jaydev Unadkat अगले ३-४ वर्षों के लिए खुद को अपने प्रमुख में देखता है और बार-बार स्नब्स करता है भारतीय टीम चयनकर्ता उन्हें “अपनी सीमा को आगे बढ़ाने” से नहीं रोकेंगे। 29 वर्षीय, जिनकी एकमात्र टेस्ट उपस्थिति 2010 में आई थी और आखिरी बार 2018 में भारत के लिए खेले थे, ने सौराष्ट्र को सीजन में रिकॉर्ड 67 विकेट के साथ 2020 में अपने पहले रणजी ट्रॉफी खिताब के लिए प्रेरित किया था। तब से देश में रेड बॉल क्रिकेट संभव नहीं है, महामारी के कारण, उनादकट को टीम के लिए चयन न करने से निराशा हुई ऑस्ट्रेलिया दौरे, घरेलू श्रृंखला के खिलाफ इंगलैंड और अब ब्रिटेन का दौरा।

वह यूके दौरे के लिए स्टैंडबाय में भी नहीं है, कुछ ऐसा जिसने पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह को भी हैरान कर दिया, जिनका कार्यकाल इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे के साथ समाप्त हुआ था।

उनादकट ने पीटीआई से कहा, “अगर मैं अपने चयन (इस मामले में गैर चयन) के बारे में बात करता हूं तो मैं पक्षपाती हो जाऊंगा। मैं वास्तव में मानता हूं कि मैं अपने करियर के एक ऐसे चरण में हूं जहां अगले तीन, चार साल मैं अपने शीर्ष पर रहूंगा।”

“मैं उन विकेटों को भी ले रहा हूं, यह वास्तव में इस तथ्य को साबित करता है कि मैं एक अच्छी जगह पर हूं और मैं अलग-अलग परिस्थितियों में लोगों को अलग-अलग ट्रैक पर आउट करने के तरीके ढूंढ रहा हूं। और इसके कारण, मुझे विश्वास है कि मेरे समय आएगा, ”उनादकट ने कहा।

उन्होंने कहा, “फिर से चयन एक मुश्किल काम है और आम तौर पर आपके पास घरेलू क्रिकेट के अलावा भारत ए के दौरे पर विचार करने के लिए प्रदर्शन होगा, लेकिन यह महामारी में नहीं हुआ है,” उन्होंने कहा।

2019-2020 रणजी ट्रॉफी में उन 67 विकेटों का एक हिस्सा नई और पुरानी गेंद दोनों के साथ समतल राजकोट ट्रैक पर आया। यह अभी भी निश्चित नहीं है कि उनादकट को जुलाई में श्रीलंका के सीमित ओवरों के दौरे के लिए भारत की दूसरी स्ट्रिंग टीम में जगह मिलेगी या नहीं।

“मुझे पता है कि एक तेज गेंदबाज का जीवन काफी सीमित होता है, लेकिन मेरे पास अभी भी इतना समय है और अब मैं बस इतना कर सकता हूं कि अगले सीजन की तैयारी करें, या जो कुछ भी हो रहा है, भले ही अगले सीजन से पहले कुछ भी हो, मैं इसे लेने के लिए तैयार हूं, ”उनादकट ने कहा।

उन्होंने कहा, “मैं विकेट लेने के लिए जो कर रहा हूं उसे करने के लिए पहले से कहीं अधिक प्रेरित महसूस करता हूं, अपनी खुद की सीमाओं को आगे बढ़ाता हूं और उन मानकों को ऊंचा और ऊंचा करता हूं।”

पिछले साल आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ समय नहीं होने के बाद, उनादकट ने अब निलंबित 2021 संस्करण में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तीन विकेट लेने सहित कई मैचों में चार विकेट लिए।

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उनादकट के साथ आमने-सामने बातचीत की और इससे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के लिए चीजें स्पष्ट हो गईं।

प्रचारित

उनादकट ने कहा, “हालांकि यह टीम के साथ मेरा चौथा सीजन था, लेकिन संगकारा चाहते थे कि मैं नए सिरे से शुरुआत करूं। प्रबंधन इस सीजन में नई गेंद से मुझसे विकेट चाहता था और जब भी मुझे खेलने का मौका मिला, मैं उस मोर्चे पर अच्छा करने में सक्षम था।”

“जिस तरह से आईपीएल बुलबुले के बाहर चीजें आकार ले रही थीं, यह स्पष्ट रूप से एक कठिन अनुभव था। आप बाहर सभी के लिए प्रार्थना कर रहे थे। बुलबुले के अंदर, प्रबंधन वह सब कर रहा था जो वह कर सकता था ताकि वह हमारी देखभाल कर सके। , “उनादकट ने निष्कर्ष निकाला।

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने