WTC Final Is Like World Cup Final For Me, Says New Zealand Pacer Neil Wagner




न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने कहा है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल बिल्कुल विश्व कप के फाइनल खेलने जैसा होगा। न्यूज़ीलैंड तथा भारत साउथेम्प्टन में एजेस बाउल में 18 जून से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी के फाइनल में एक दूसरे का सामना करेंगे। इससे पहले, न्यूजीलैंड 2 जून से लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ भी खेलेगा। “हाँ, यह मेरे लिए एक विश्व कप फाइनल जैसा है। मुझे लगता है कि मेरे करियर में सबसे बड़ी निराशा यह है कि मैंने वास्तव में कभी भी न्यूजीलैंड के लिए सफेद गेंद का खेल नहीं खेला है या कभी भी टी20 या टी20 में सेंध लगाने में सक्षम नहीं है। एक दिवसीय खेल, “ईएसपीएनक्रिकइंफो ने वैगनर के हवाले से कहा।

“वह जहाज शायद अब रवाना हो गया है और मुझे नहीं लगता कि अवसर कभी आएगा। मेरे लिए अब, यह अपना सारा ध्यान और ऊर्जा टेस्ट क्रिकेट में लगाने के बारे में है और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में खेलने में सक्षम होना एक विश्व की तरह है मेरे लिए कप,” वैगनर ने कहा।

“मुझे पता है कि यह फाइनल पहला है और इसके आसपास बहुत अधिक इतिहास नहीं है, लेकिन यह कुछ ऐसी शुरुआत है जो बहुत बड़ी है,” वैगनर ने कहा।

“भारत के खिलाफ एकतरफा टेस्ट फाइनल में खेलने के लिए, दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक, अगर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं है, तो उच्चतम और सबसे बड़े मंच पर सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खुद को परखने में सक्षम होने के लिए, यही है के बारे में,” तेज गेंदबाज ने कहा।

“यह बेहद रोमांचक है, लेकिन मैं बहुत आगे नहीं सोचना चाहता। इस अवसर को अपने पास नहीं जाने देना चाहता, बस इसे एक और टेस्ट मैच की तरह मानें और वही करें जो आप करते हैं। यह निश्चित रूप से एक होने जा रहा है विशेष अवसर। यह निश्चित रूप से है,” उन्होंने कहा।

यूके दौरे के बाद, न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज बीजे वाटलिंग क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे।

वाटलिंग के बारे में बात करते हुए, वैगनर ने कहा: “वह एक शीर्ष व्यक्ति है और इस टीम में बहुत याद किया जाएगा। वह टीम का गोंद और जेल है और लंबे समय से आसपास है,” उन्होंने कहा।

वैगनर ने कहा, “मैंने हमेशा उसकी ईमानदारी की सराहना की है। वह उन लोगों में से एक है जो जरूरत पड़ने पर मुझे वापस लाइन में खड़ा करता है, लेकिन आपको प्रोत्साहित भी करेगा और कठिन दिनों में आपको उठाएगा,” वैगनर ने कहा।

“वह हमेशा मेरे लिए रहा है, चाहे वह योजनाओं या विचारों के लिए हो। चाहे वह कितना भी थका हुआ हो, वह कीपिंग की तरफ से स्प्रिंट करेगा, कुछ योजनाओं के साथ आपसे चैट करने के लिए आपके निशान तक चलेगा,” वह पता चला।

वैगनर ने निष्कर्ष निकाला, “वह इस टीम के लिए एक क्लास परफॉर्मर रहा है और उसे हमेशा उस व्यक्ति के रूप में देखा जाता है जिसने अच्छी तरह से चीजों को अच्छी तरह से किया है और अपने और टीम के आसपास के लोगों को प्रोत्साहित करता है।”

ICC ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, “भारतीय पुरुष टीम 3 जून 2021 को चार्टर फ्लाइट के जरिए यूके पहुंचेगी और नकारात्मक पीसीआर टेस्ट के सबूत लेकर आएगी।”

यात्रा से पहले, पार्टी ने भारत में जैव-सुरक्षित वातावरण में 14 दिन बिताए होंगे, जिसके दौरान नियमित परीक्षण होगा।

उतरने पर, वे सीधे हैम्पशायर बाउल में ऑन-साइट होटल के लिए आगे बढ़ेंगे जहाँ प्रबंधित अलगाव की अवधि शुरू करने से पहले उनका फिर से परीक्षण किया जाएगा।

आइसोलेशन की अवधि के दौरान नियमित परीक्षण किए जाएंगे।

प्रचारित

खिलाड़ियों की गतिविधि को नकारात्मक परीक्षण के प्रत्येक दौर के बाद धीरे-धीरे बढ़ने की अनुमति दी जाएगी, अलग-थलग अभ्यास से छोटे समूह और फिर बड़े दस्ते की गतिविधि में आगे बढ़ते हुए, हमेशा जैव-सुरक्षित स्थल के भीतर रहते हुए।

इंग्लैंड के खिलाफ अपनी द्विपक्षीय श्रृंखला से पहले न्यूजीलैंड की टीम पहले से ही यूके में है और टीम 15 जून को ईसीबी जैव-सुरक्षित वातावरण से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल बबल में संक्रमण करेगी और पहले और बाद में नियमित परीक्षण के अधीन होगी। साउथेम्प्टन में आगमन।

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने