WTC Final: Total Above 300 Will Be Really Competitive For Us, Says Shubman Gill




भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने रविवार को कहा कि अगर उनकी टीम 300 इंच से ऊपर कुछ भी हासिल करने का प्रबंधन करती है चल रही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल न्यूजीलैंड के खिलाफ, तो यह वास्तव में प्रतिस्पर्धी स्कोर होगा। तीसरे दिन खेल की शुरुआत चल रहे डब्ल्यूटीसी फाइनल में 30 मिनट की देरी हुई। नाटक 3:30 बजे IST पर फिर से शुरू हुआ। “मुझे लगता है कि अगर हमें 300 से ऊपर कोई भी स्कोर मिलता है, तो यह हमारे लिए वास्तव में प्रतिस्पर्धी स्कोर होगा। मैंने वास्तव में अच्छी शुरुआत की, लेकिन मैं पचास या अधिक स्कोर करना पसंद करता। हालात हमारे खिलाफ थे जब हम उन्हें बल्लेबाजी के लिए बुलाया गया था लेकिन मुझे लगता है कि हमने अच्छा प्रदर्शन किया। अंत में, यह रन बनाने के बारे में है, इसलिए मौका मिलने पर रन बनाने का इरादा होना जरूरी था।”

“जब भी हम भारत के उत्तर में रणजी खेलते हैं, जहां गेंद सीम करती है, यह काफी हद तक इंग्लैंड के समान है, इसलिए मुझे सीमर के लिए ट्रैक पर आने की आदत है। मुझे नहीं लगता कि मैं उस गेंद के बारे में बहुत कुछ कर सकता था जो मुझे आउट किया क्योंकि यह एक इनस्विंगर था लेकिन उसके बाद यह दूर हो गया।

उन्होंने कहा, “विराट कोहली मेरे लिए एक आदर्श और कई भारतीयों के लिए प्रेरणा रहे हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में क्रांति ला दी है और वह मेरे और बाकी भारतीय पक्ष के लिए प्रेरणा हैं।”

गिल ने पहली पारी में 28 रनों की पारी खेली, लेकिन दूसरे दिन नील वैगनर द्वारा उन्हें आउट कर दिया गया, जब सलामी बल्लेबाज ने अपने शरीर से बहुत दूर खेला और विकेटकीपर बीजे वाटलिंग को एक आसान कैच थमाते हुए एक बढ़त हासिल की।

शनिवार को दूसरे दिन स्टंप्स पर, विराट कोहली (44 *) और अजिंक्य रहाणे (29 *) के साथ क्रीज पर भारत का स्कोर 146/3 था। दूसरे दिन के अंतिम सत्र में 9.1 ओवर में 26 रन बने।

अंतिम सत्र को 120/3 पर फिर से शुरू करते हुए, कोहली और रहाणे ने खराब रोशनी के कारण मैच को रोकने से 15 मिनट पहले बल्लेबाजी की। हालांकि, यह एक छोटा ब्रेक साबित हुआ क्योंकि खिलाड़ियों ने 30 मिनट के भीतर पिच पर वापसी की।

दोनों बल्लेबाजों ने कुल 12 रन और जोड़े, इससे पहले खराब रोशनी के कारण खेल को फिर से रोकना पड़ा।

इससे पहले, कोहली ने अपने डिप्टी रहाणे के साथ यह सुनिश्चित किया कि भारत पीछे नहीं रहा चेतेश्वर पुजारा का विकेट गिरने के बाद शनिवार को एजेस बाउल में चल रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे सत्र में।

प्रचारित

दूसरे दिन चाय के विश्राम के समय, भारत का स्कोर 120/3 था जिसमें कोहली (35*) और रहाणे (13*) क्रीज पर थे। दूसरे सत्र में 27.3 ओवर में 51 रन बने।

इससे पहले, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ बहुप्रतीक्षित विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का विकल्प चुना। लगातार बारिश के कारण शुक्रवार को एजेस बाउल में पहले दिन का खेल धुल गया।

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने