Dinesh Karthik Apologises For Sexist Comment During Commentary, Says “Got It All Wrong”


दिनेश कार्तिक इंग्लैंड में चल रही इंग्लैंड बनाम श्रीलंका एकदिवसीय श्रृंखला में कमेंट्री कर रहे हैं।© ट्विटर



भारत और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने रविवार को श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दूसरे वनडे के दौरान अपनी सेक्सिस्ट टिप्पणियों के लिए माफी मांगी। कमेंट्री के लिए इंग्लैंड में मौजूद कार्तिक ने गुरुवार को क्रिकेट के बल्ले और ‘पड़ोसी की पत्नी’ के बीच तुलना की थी। केकेआर के पूर्व कप्तान ने कहा, “बल्लेबाज और बल्ले को पसंद नहीं करते हैं, वे साथ-साथ चलते हैं। ज्यादातर बल्लेबाजों को उनके बल्ले पसंद नहीं लगते हैं। वे या तो दूसरे व्यक्ति के बल्ले को पसंद करते हैं। चमगादड़ पड़ोसी की पत्नी की तरह होते हैं। वे हमेशा बेहतर महसूस करते हैं।” कहा था।

उनकी ऑन-एयर टिप्पणी के बाद, सोशल मीडिया पर भारत के बल्लेबाज की आलोचना की गई और रविवार को कार्तिक ने इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान स्काई स्पोर्ट्स पर टिप्पणी करते हुए माफी मांगी।

कार्तिक ने कहा, “पिछले गेम में जो हुआ उसके लिए मैं माफी मांगना चाहता हूं। यह वास्तव में मेरा इरादा नहीं था। मुझे यह सब गलत लगा। मैं सभी से माफी मांगता हूं। निश्चित रूप से यह कहना सही नहीं है।”

प्रचारित

उन्होंने कहा, “मुझे वास्तव में खेद है कि ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिए। मुझे अपनी पत्नी और मेरी मां से यह कहने के लिए बहुत सी छड़ी मिली।”

कार्तिक ने हाल ही में संपन्न डब्ल्यूटीसी फाइनल पर भी टिप्पणी की। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज इंग्लिश कमेंट्री टीम का हिस्सा थे।

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने