Rajasthan Pacer Pankaj Singh Retires From All Forms Of Cricket


राजस्थान के तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया

पंकज सिंह ने 117 प्रथम श्रेणी मैच खेले और 472 विकेट लिए।© इंस्टाग्राम/पंकज सिंह



भूतपूर्व भारत और राजस्थान के तेज गेंदबाज Pankaj Singh शनिवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। 36 वर्षीय ने अपने करियर में दो टेस्ट और एक वनडे में भारत के लिए खेला। उन्होंने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका पहला मैच 2010 में आया था। “आज का दिन मेरे लिए सबसे कठिन दिन है, लेकिन यह प्रतिबिंब और कृतज्ञता का दिन भी है। आरसीए, बीसीसीआई, आईपीएल और के लिए खेलना। सीएपी मेरे लिए बहुत सम्मान की बात रही है,” पंकज ने एक बयान में कहा।

उन्होंने कहा, “मैं लगभग 15 वर्षों से आरसीए का हिस्सा रहा हूं और कई मील के पत्थर तक पहुंचा और आरसीए की छत के नीचे अविश्वसनीय अनुभव प्राप्त किया। आरसीए के साथ मेरी यात्रा हमेशा यादगार रही है और हमेशा मेरे लिए पहली प्राथमिकता रहेगी।”

“यह एक आसान निर्णय नहीं है, हालांकि, हर खिलाड़ी के जीवन में एक समय आता है जहां किसी को इसे एक दिन कहना पड़ता है। भारी मन और मिश्रित भावनाओं के साथ, मैं आधिकारिक तौर पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करता हूं,” उसने कहा।

प्रचारित

पंकज ने 2010-11 और 2011-12 सीज़न में राजस्थान की लगातार दो रणजी ट्रॉफी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने 117 प्रथम श्रेणी मैच खेले और 472 विकेट लिए।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स का भी हिस्सा थे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल).

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने