Sri Lanka vs India: Shikhar Dhawan Wants To Keep Everyone “Together And Happy”




भारतीय कप्तान Shikhar Dhawan के सफेद गेंद श्रृंखला दौरे के दौरान टीम की नेतृत्वकारी भूमिका दिए जाने पर अपने विचार व्यक्त किए श्रीलंका जैसा कि उसने कहा कि वह सभी को एक साथ और खुश रखना चाहता है। पिछले सप्ताह श्रृंखला के पुनर्निर्धारण के बाद यह दौरा 18 जुलाई से शुरू होगा जिसमें तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच होंगे। तीन वनडे 18, 20 और 23 जुलाई को खेले जाएंगे। जबकि तीन टी20 मैच 25, 27 और 29 जुलाई को खेले जाएंगे।

“यह मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि है कि मैं भारतीय पक्ष का कप्तान बन गया हूं। एक नेता के रूप में, मेरा विचार सभी को एक साथ और खुश रखना है – यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। हमारे पास लड़कों का एक प्यारा समूह है, महान सहयोगी स्टाफ, और हमने पहले भी काम किया है। जब मैं भारत ए का कप्तान था, Rahul Dravid कोच था, और मैं कई बार एनसीए गया हूं, इसलिए एक अच्छा बंधन है। मुझे यकीन है कि हमारे पास बहुत ऊर्जा होगी, और यह तब दिखाई देगा जब हम खेलेंगे,” धवन ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘फॉलो द ब्लूज़’ में कहा।

जबकि भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तान बनाया गया है, धवन टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसे पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा।

कोच राहुल द्रविड़ के साथ अपने बंधन के बारे में बात करते हुए धवन ने कहा: “राहुल भाई के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं। जब मैंने रणजी ट्रॉफी खेलना शुरू किया, तो मैं उनके खिलाफ खेला, और मैं उन्हें तब से जानता हूं। जब मैं भारत ए मैच खेलने गया था, मैं कप्तान था, और वह कोच था, इसलिए बातचीत हुई। जब वह एनसीए के निदेशक बने, तो हम लगभग 20 दिनों के लिए वहां जाते थे, इसलिए हमारे बीच बहुत बातचीत हुई, और अब हमारे पास अच्छी केमिस्ट्री है। और अब जब हमारे पास एक साथ छह मैच खेलने का मौका है, तो यह बहुत मजेदार होगा, और मुझे लगता है कि हम सभी अच्छी तरह से तालमेल बिठाते हैं।”

इस दौरे को ध्यान में रखते हुए युवाओं के लिए टीम में अपनी छाप छोड़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, धवन ने कहा: “युवाओं को टीम में पाकर और अपने सपनों को सच होते देखकर खुशी हुई। यह बड़ी बात है कि ये युवा अपने-अपने गृहनगर से आए हैं। सपने, और उनके सपने पूरे हो रहे हैं।

प्रचारित

“और अब, उन्हें उस यात्रा का आनंद लेना चाहिए जिसने उन्हें टीम इंडिया में उतारा, और उन्हें अपनी ताकत का मूल्य पता होना चाहिए और इसे कैसे सुधारना चाहिए। टीम में सीनियर हैं, इसलिए युवा उनसे सीखेंगे, और इसके विपरीत, हमें युवाओं से सीखने को मिलेगा। जब भी मैं युवाओं से मिलता हूं तो उनके पास अक्सर सोचने के नए तरीके होते हैं, और मैं उन चीजों को सीखने की कोशिश करता हूं जो हमारी मदद करेंगी, और यह दोनों तरह से सीखना है, “35 वर्षीय ने कहा।

इससे पहले, श्रीलंका के क्रिकेटर रविवार शाम को अनिवार्य अलगाव से बाहर आ गए थे क्योंकि वे सभी अपने नवीनतम आरटी-पीसीआर परीक्षणों में नकारात्मक परिणाम आए थे।

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने