Sri Lanka vs India: Yuzvendra Chahal Says, “You Will See A More Confident Yuzi In This Series”




वनडे फोल्ड में वापस, भारत लेग स्पिनर Yuzvendra Chahal गुरुवार को उन्होंने कहा कि वह अपनी विविधताओं और कोणों पर काम कर रहे हैं और आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला में युज़ी को अधिक आत्मविश्वास से देखा जाएगा। श्रीलंका. भारत के लिए टाइटल प्रायोजकों की घोषणा पर एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, “मेरे पास कुछ बदलाव हैं और मैं केवल उसी पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं, अन्य डिलीवरी का उपयोग नहीं कर रहा हूं। आप इस श्रृंखला में अधिक आत्मविश्वास वाले युजी देखेंगे।” श्रीलंका का दौरा। “मैं सिर्फ अपने कोणों पर काम कर रहा हूं और सामान्य तौर पर अधिक गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा हूं,” उन्होंने कहा।

चहल, जो 2019 विश्व कप से पहले भारत की एकदिवसीय टीम में एक महत्वपूर्ण दल थे, को वर्ष के लिए बीसीसीआई की वार्षिक अनुबंध सूची में ग्रेड बी से ग्रेड सी में पदावनत किया गया था और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला में शामिल नहीं किया गया था।

वनडे सेट-अप पर लौटते हुए, हमलावर लेग स्पिनर ने कहा कि उनका एकमात्र ध्यान श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला पर था, इससे पहले कि वह आईपीएल और टी 20 विश्व कप पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकें।

चहल ने कहा, “मेरा प्रदर्शन, मुझे नहीं लगता कि यह एक डुबकी (रूप में) या कुछ भी था। आप हर मैच में प्रदर्शन नहीं कर सकते। मैं अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। यह श्रृंखला मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।” पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में एकदिवसीय मैच खेला था।

उन्होंने कहा, “मैं गेंदबाजी कोच से बात करता रहता हूं। अब आत्मविश्वास है। फिलहाल मेरा मुख्य फोकस सिर्फ इस सीरीज पर है।”

उन्होंने कहा, “पिछले साल की तुलना में कम क्रिकेट रहा है, लेकिन यह हमारे हाथ में नहीं है। जो भी श्रृंखला होती है, हम प्रदर्शन करना चाहते हैं। फिर, मेरा ध्यान आईपीएल और फिर विश्व टी 20 पर होगा।”

श्रीलंका में वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ से मिली जानकारी के बारे में बात करते हुए चहल ने कहा, “उन्होंने कहा, जो करना है करो, जो भी कर रहे हो उस पर ध्यान केंद्रित करो। ।”

“उन्होंने मुझसे कहा, आप एक वरिष्ठ हैं और टीम में युवाओं का मार्गदर्शन करने की जरूरत है। साथ ही, उन्होंने कहा कि श्रृंखला मेरे लिए महत्वपूर्ण है और मैं केवल उसी पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं,” 30 वर्षीय स्पिनर, जिन्होंने इसमें भाग लिया है 54 वनडे और 48 टी20 अंतरराष्ट्रीय, कहा।

पिछले छह महीनों में मुख्य रूप से केवल टी20 खेलने के बाद वनडे से तालमेल बिठाने के बारे में पूछे जाने पर चहल ने कहा कि यह कोई मुद्दा नहीं होना चाहिए।

“हाँ… मैं एक लंबे समय के बाद एकदिवसीय श्रृंखला खेल रहा हूं। हम पहले ही यहां (कोलंबो) दो अभ्यास मैच खेल चुके हैं। वनडे टी20 की तुलना में अलग हैं। मैंने 50 से अधिक (एकदिवसीय) मैच खेले हैं, इसलिए ऐसा नहीं होना चाहिए। एक मुद्दा, “उन्होंने कहा।

“और जब मैं गेंदबाजी करता हूं, तो मैं केवल बल्लेबाजों को आउट करने पर ध्यान केंद्रित करता हूं। बस इतना ही,” उन्होंने कहा ..

भारत क्रमशः 13, 16 और 18 जुलाई को तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा, इसके बाद 21, 23 और 25 जुलाई को कई टी20 मैच खेले जाएंगे। सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

श्रीलंका क्रिकेट के मानद सचिव मोहन डी सिल्वा ने कहा कि टी20 श्रृंखला से श्रीलंका को यूएई में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप की तैयारी में मदद मिलेगी।

प्रचारित

“यह निश्चित रूप से श्रीलंका के लिए एक महत्वपूर्ण श्रृंखला है … आगामी मैचों की तैयारी के लिए। टी 20 श्रृंखला का उपयोग आगामी टी 2 ओ विश्व कप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए किया जाएगा। यह श्रृंखला बायो-बबल में खेली जाएगी और हम इसे बनाए रखने के लिए आश्वस्त हैं एक सुरक्षित जैव-बबल वातावरण,” उन्होंने कहा।

अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन श्रीलंका में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे जबकि नियमित कप्तान विराट कोहली आगामी टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में टेस्ट टीम में व्यस्त हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने