T20 World Cup: “Huge Responsibility” On Virat Kohli, Rohit Sharma When India Take On Pakistan, Says Gautam Gambhir




पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि इस साल के अंत में टी20 विश्व कप में जब भारत पाकिस्तान से भिड़ेगा तो कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए समूहों की घोषणा की। सुपर 12 के ग्रुप 2 में रखा गया।

उन्होंने कहा, “जब मैंने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला तो मैं पाकिस्तान के खिलाफ काफी क्रिकेट खेलने वाले कुछ लोगों की तुलना में शायद ज्यादा उत्साहित और घबराया हुआ था। इसलिए, यह सीनियर लोगों की जिम्मेदारी है कि वे युवा खिलाड़ियों को रखें। दोस्तों शांत, ”गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ICC T20 वर्ल्ड कप स्पेशल पर कहा

“क्योंकि अंततः यह भावना नहीं है जो आपको क्रिकेट का खेल जीतेगी, यह बल्ले और गेंद के बीच की प्रतियोगिता है जो अंत में आपको क्रिकेट का खेल जीत दिलाएगी। उदाहरण के लिए विराट कोहली जैसे लोग, या रोहित शर्मा करेंगे जब भारत पाकिस्तान से भिड़ेगा तो बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी।”

भारत के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने विश्व कप के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच संघर्ष के महत्व पर प्रकाश डाला

“यह बहुत सारी भावनाओं, अपेक्षाओं को सामने लाता है और लोग हमेशा इसके लिए तत्पर रहते हैं। मुझे लगता है, कोई भी क्रिकेटर जो अतीत में खेल चुका है या कोई भी जो भारत के लिए खेलना चाहता है, वह हमेशा भारत-पाकिस्तान के खेल के लिए तत्पर रहता है।” उथप्पा।

“क्योंकि यह बहुत सारी भावनाओं को सामने लाता है – कम से कम उन लोगों के लिए जो खेल देखते हैं, इसे खेलने वाले लोगों से ज्यादा,” उन्होंने कहा।

गंभीर और उथप्पा दोनों ने यह भी बताया कि भारत को 2007 और 2011 विश्व कप जीत के साथ अपने “जुनून” से कैसे छुटकारा पाना चाहिए।

“यह विशेष था (2007 टी 20 विश्व कप टीम का हिस्सा होने के नाते), लेकिन मैं इसके बारे में भूल गया हूं। ईमानदार होने के लिए, भारत को इससे आगे बढ़ने की जरूरत है। 2007, यह 13 साल पहले की बात है और मुझे लगता है कि हम 2007 और 2011 के इस जुनून से छुटकारा पाने की जरूरत है,” गंभीर ने कहा।

उथप्पा ने कहा, “बेशक, मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, यह एक विशेष क्षण है, लेकिन मैं गौतम गंभीर से सहमत हूं। मुझे लगता है कि हमने 20007 में इसे हासिल कर लिया है, इसलिए हम जानते हैं कि यह हासिल किया जा सकता है।”

प्रचारित

इस बीच, 20 मार्च, 2021 तक टीम रैंकिंग के आधार पर चुने गए समूह, गत चैंपियन वेस्टइंडीज को सुपर 12 के ग्रुप 1 में पूर्व चैंपियन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ राउंड 1 के दो क्वालीफायर के साथ देखते हैं। उनके साथ जुड़ना।

ग्रुप 2 में पूर्व चैंपियन भारत और पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और राउंड 1 के अन्य दो क्वालीफायर शामिल होंगे।

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने