Zimbabwe vs Bangladesh, Only Test: Mahmudullah’s Unbeaten 150 Puts Bangladesh On Top On Day 2




महमूदुल्लाह रियाद ने गुरुवार को टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 150 रन की पारी खेली क्योंकि बांग्लादेश ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे के खिलाफ एकतरफा टेस्ट की पहली पारी में 468 रन बनाए। जवाब में, जिम्बाब्वे ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 114-1 का स्कोर बनाया, जिसमें मिल्टन शुम्बा ने पहले बल्ले से 41 रन बनाए और कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 37 रन बनाकर नाबाद रहे। के रूप में पर्यटकों ने बुधवार को स्कोरबोर्ड पर सिर्फ आठ रन के साथ दो शुरुआती विकेट खोकर नियंत्रण कर लिया।

महमूदुल्लाह ने दो साल पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेशी टाइगर्स के लिए 126वें ओवर में ब्लेसिंग मुजरबानी की गेंद को डीप मिडविकेट पर चार विकेट पर खींचकर 146 रन की पारी खेली थी।

उन्होंने पारी के बंद होने से पहले डीप स्क्वायर लेग में एक स्ट्रोक के साथ एक और रन जोड़ा, जब 10 वें विकेट के साथी एबादोट हुसैन को मुजरबानी ने डक के लिए लेग बिफोर फंसाया।

महमूदुल्लाह ने 100वें ओवर की तीसरी गेंद पर अपना शतक पूरा किया और रॉय कैया की लेंथ से छोटी गेंद पर चौके के लिए डीप पॉइंट पर कट गए।

शुंबा की गेंद पर 75 रन बनाने वाले महमूदुल्लाह और तस्कीन अहमद ने नौवें विकेट के लिए 191 रन की साझेदारी की।

तस्कीन ने 134 गेंदों पर 11 चौके मारे क्योंकि बांग्लादेश ने कप्तान मोमिनुल हक के नेतृत्व में इस साल पांच टेस्ट में दूसरी जीत हासिल की।

तस्कीन ने कहा, “मैंने गेंदबाजी के साथ-साथ कुछ बल्लेबाजी अभ्यास भी किया। “आज, मैंने सोचा कि मुझे अपनी टीम के लिए कुछ करना चाहिए।

“रियाद (महमुदुल्लाह) वहां था, इसलिए मेरा मुख्य लक्ष्य उसे जितना संभव हो उतना समर्थन देना था। वह (लगातार) बात करके मुझे खेलने में मदद कर रहा था। मुझे स्टंप की ओर आने वाली गेंदों के बारे में सतर्क रहने के लिए कहा गया था।

“रियाद मुझे याद दिलाता रहा। जब भी मुझे जोन पर गेंद मिलती, मैंने उन्हें मारने की कोशिश की और वे बाउंड्री बन गए।

“हर टीम में कुछ टेल-एंडर होते हैं जिन पर वह निर्भर हो सकता है। मैं भी (ए) भरोसेमंद टेल-एंडर बनना चाहता हूं ताकि अगर कुछ जल्दी विकेट गिरें … मैं कुछ समर्थन दे सकूं।”

पहले दिन, मोमिनुल ने 70 रनों के साथ एक चरमराती पारी को स्थिर किया, फिर लिटन दास ने 95 के करियर का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर बनाया।

मुजरबानी ने जिम्बाब्वे के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े लौटाए, लेकिन उनके चार विकेट भारी कीमत पर आए क्योंकि उन्होंने 29 ओवरों में 94 रन दिए।

शुम्बा के आउट होने से पहले जिम्बाब्वे ने 61 रनों की साझेदारी की और शाकिब अल हसन की गेंद पर क्रीज के बाहर स्वीप करने की कोशिश की।

प्रचारित

शुंबा ने 83 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए, जबकि अनुपलब्ध सीन विलियम्स के लिए कप्तान के रूप में खड़े टेलर ने 46 गेंदों पर छह चौके लगाए।

टेस्ट के अलावा, बांग्लादेश 2013 के बाद से दक्षिणी अफ्रीका के देश के पहले 21 दिवसीय दौरे के दौरान तीन एक दिवसीय और तीन ट्वेंटी -20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा।

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने