Bangladesh vs Sri Lanka: Sri Lanka “Have To Play Fearless Cricket To Win Matches”, Says Kusal Perera




श्रीलंका के वनडे कप्तान के रूप में नियुक्त होने के बाद, Kusal Perera गुरुवार को कहा कि क्रिकेट के और मैच जीतने के लिए उसके पक्ष को निडर क्रिकेट खेलने की जरूरत है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टीम 16 मई को बांग्लादेश के लिए रवाना होगी और युवा और खेल मंत्री, नमल राजपक्षे ने टीम के लिए अपनी स्वीकृति दी। श्रीलंका की अगुवाई कुसल परेरा करेंगे जबकि कुसल मेंडिस तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उनके डिप्टी होंगे।

“हमें मैच जीतने के लिए निडर क्रिकेट की जरूरत है। आप हारने के बारे में भयभीत नहीं हो सकते। यदि आप अपनी जगह के बारे में चिंतित हैं, तो आप 100 प्रतिशत देने वाले नहीं हैं। जो मैं खिलाड़ियों को बताने जा रहा हूं वह है। जाओ और इसे सब कुछ दे दो। यदि हम अभ्यास कर रहे हैं तब भी हम निडर होकर खेलते हैं, तो आप एक मैच में भी वही खेल पाएंगे। ईएसपीएनक्रिकइंफो ने परेरा के हवाले से कहा, मैं एक ऐसी संस्कृति बनाने की कोशिश कर रहा हूं, जहां खिलाड़ियों में बहुत आत्मविश्वास हो।

तीन मैचों की श्रृंखला, जो एकदिवसीय सुपर लीग का एक हिस्सा है, 23 मई, 25 और 28 मई को ढाका में टीम होटल और शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम के बीच जैव-बुलबुला खिंचाव के भीतर आयोजित की जाएगी।

श्रीलंका 16 मई को ढाका पहुंचेगा, और फिर पक्ष तीन दिवसीय संगरोध पूरा करेगा। तब आगंतुक 21 मई को एक अभ्यास मैच खेलेंगे।

“मैं वास्तव में व्यक्तिगत रूप से निडर क्रिकेट खेलना पसंद करता हूं, और यही मेरी सफलता है। जब भी मैंने डर के साथ खेला है, तो यह मेरे लिए काम किया। मैं चाहता हूं कि बाकी सभी लोग भी इसी तरह खेलें। आप यह गारंटी नहीं दे सकते कि आप। इस तरह से खेलना सही रहेगा, लेकिन चीजों के ठीक होने की संभावना अधिक होती है, ”परेरा ने कहा।

प्रचारित

“लेकिन आपको उस निडरता को स्थापित करने के लिए अच्छी तरह से अभ्यास करना होगा। क्योंकि अगर आप शॉट खेलने के बारे में 100 फीसदी निश्चित हैं, तो आप बिना किसी डर के खेल सकते हैं। आपको अपनी ताकत और कमजोरियों को समझने की जरूरत है। गेंद को कहां होना चाहिए। मेरे लिए यह हिट करने के लिए? क्या मैं वहां जाकर खुद को मुसीबत में डालूंगा? आपको उस समझ की आवश्यकता है। यदि आप एक गेंदबाज हैं, तो आपको यह जानना होगा कि कौन सी गेंद आपको एक विकेट मिल सकती है, और जो आपको डॉट बॉल करने में मदद करेगी। उन्होंने कहा, “यह चीजें आपको निडर होकर खेलने में मदद करती हैं। एक फील्डिंग यूनिट के रूप में, आपको उसी लोकाचार को भी आगे बढ़ाना होगा, और मुझे हमारी फील्डिंग के बारे में आगामी बांग्लादेश श्रृंखला के लिए बड़ी उम्मीदें हैं,” उन्होंने कहा।

28 मई को एकदिवसीय श्रृंखला के समापन के बाद, श्रीलंकाई टीम अगले दिन रवाना होगी। श्रीलंका और बांग्लादेश ने हाल ही में दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली है, जिसे पूर्व में जीता गया था। श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 209 रनों से हराया था, जबकि पहला मैच ड्रा में समाप्त हुआ था।

इस लेख में वर्णित विषय


Post a Comment

और नया पुराने