Mumbai Indians Bowling Coach Shane Bond Played A Major Role In Shaping My Career, Says Jasprit Bumrah




भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड, जो वर्तमान में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच हैं, ने उनके करियर को आकार देने में प्रमुख भूमिका निभाई है। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत के हमले का नेतृत्व करेंगे, ने अपने आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में अपने विचार व्यक्त किए।

“मैं हमेशा यहां तक ​​कि जब मैं यहां और भारतीय टीम के साथ नहीं हूं तब भी उससे बात करने की कोशिश करता हूं। इसलिए, यह एक अच्छी यात्रा रही है और उम्मीद है कि हर साल मैं कुछ नया सीखता रहूं और अपनी गेंदबाजी में नई चीजें जोड़ने की कोशिश करूं।”

बुमराह ने कहा, “उन्होंने इसमें एक प्रमुख भूमिका निभाई है। यह अब तक एक शानदार रिश्ता रहा है और उम्मीद है कि यह कई सालों तक जारी रहेगा।”

उन्होंने कहा कि वह हमेशा इस बात से रोमांचित थे कि बॉन्ड ने अपने खेल के दिनों में कैसे गेंदबाजी की और भारत के ड्यूटी पर होने पर भी एमआई के गेंदबाजी कोच से बात करने की कोशिश करता है।

“मैं उनसे (बॉन्ड) पहली बार 2015 में मिला था। एक बच्चे के रूप में, मैंने उन्हें गेंदबाजी करते देखा था और हमेशा इस बात से बहुत रोमांचित था कि वह न्यूजीलैंड के लिए कैसे गेंदबाजी करते थे, और वह किस तरह से काम करते थे,” भारत के तेज गेंदबाज ने कहा ।

बुमराह, जिन्होंने अब तक 19 टेस्ट खेले हैं, ने कहा कि बॉन्ड ने उनके क्षितिज को व्यापक बनाने में उनकी बहुत मदद की जिससे उन्हें क्रिकेटर के रूप में खिलने में मदद मिली।

“जब मैं उनसे यहां मिला, तो यह एक अच्छा अनुभव था। उन्होंने मुझे विभिन्न क्षेत्रों में अपना दिमाग खोलने में मदद की, जिन्हें मैं क्रिकेट के मैदान पर आजमा सकता था। इसलिए यह बहुत अच्छा था और इस रिश्ते ने हर एक को बेहतर ढंग से प्राप्त किया।” वर्ष, “गुजरात पेसर जोड़ा।

बॉन्ड ने अपनी ओर से बुमराह को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ डेथ बॉलर करार दिया।

प्रचारित

अनुभवी न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट ने भी अपने हमवतन के लिए प्रशंसा के शब्द कहे, कि बॉन्ड “खेल के जबरदस्त विचारक और बहुत अच्छे रणनीतिज्ञ थे।”

“वह लंबे समय से यहां है, वह जानता है कि वह क्या कर रहा है और वह यह सुनिश्चित करने में बहुत काम करता है कि गेंदबाज अच्छी तरह से सुसज्जित हैं और उन्हें दिन में कुछ निर्णय लेने के लिए पर्याप्त जानकारी मिली है। हां, वास्तव में आनंद लें। उनके साथ काम कर रहे हैं, ”बोल्त ने कहा, जिन्होंने 71 टेस्ट खेले हैं।

इस लेख में वर्णित विषय


Post a Comment

और नया पुराने