World Test Championship: IPL Suspension “Played Into India’s Hands” Ahead Of WTC Final, Says Ross Taylor




वरिष्ठ न्यूज़ीलैंड बल्लेबाज रॉस टेलर को लगता है कि आईपीएल का निलंबन “भारत के हाथों में खेला गया”, जिससे विराट कोहली की टीम को अगले महीने से पहले अंग्रेजी परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए अधिक समय मिल गया। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल. इंडियन प्रीमियर लीग, जिसे इस महीने की शुरुआत में अपने बुलबुले के अंदर COVID-19 के कई मामलों के कारण निलंबित कर दिया गया था, 30 मई को समाप्त होने वाली थी, जबकि न्यूजीलैंड और न्यूजीलैंड के बीच WTC फाइनल भारत साउथेम्प्टन में 18 जून से शुरू होने वाला है।

टेलर ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, “भारत के लिए, दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों में आईपीएल का जल्दी खत्म होना शायद उनके हाथ में आ गया है।”

उन्होंने कहा, “अगर आईपीएल चलता तो उनकी तैयारी छोटी होती लेकिन अब वे बहुत अधिक कंडीशन्ड होंगे, उनके गेंदबाजों का भार बढ़ जाएगा,” उन्होंने कहा।

हालांकि, टेलर का मानना ​​है कि न्यूजीलैंड को अभी भी भारत पर थोड़ा फायदा होगा क्योंकि उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं।

“मैं झूठ बोलूंगा अगर आपको लगता है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल के बारे में किसी तरह का विचार नहीं है, लेकिन मैं इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेलने से बेहतर तैयारी के बारे में नहीं सोच सकता। दिन के अंत में यह एक तटस्थ स्थान है।

उन्होंने कहा, “दो टेस्ट खेलने से हमें थोड़ा फायदा होता है लेकिन यह भारतीय टीम लंबे समय से नंबर एक रही है और यहां पर काफी सफलता मिली है।”

कुछ बातचीत हुई थी कि बीसीसीआई ने आईपीएल को पूरा करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ भारत की पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के कार्यक्रम में बदलाव करने का अनुरोध किया था, जिसे इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अस्वीकार कर दिया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह टी20 लीगों में उछाल के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के भविष्य के बारे में चिंतित हैं, टेलर ने कहा, “आईपीएल शायद सबसे हाई-प्रोफाइल है और देश इसे तब इधर-उधर घुमाते हैं जब उनके पास समान शक्ति नहीं होती है। यह वही है, जो यह है, खिलाड़ी इसमें खेलना चाहते हैं।

“मुझे उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी भी प्रासंगिकता और प्राथमिकताएं हैं। जब तक चीजों को इधर-उधर किया जा रहा है तब तक ठीक है … जब तक वे रद्द नहीं हो रहे हैं और क्या नहीं।”

न्यूजीलैंड के लिए 195 टेस्ट, 233 एकदिवसीय और 102 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि अधिकांश क्रिकेटर अभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को शिखर मानेंगे।

उन्होंने कहा, “जब मैंने शुरुआत की तो इसका स्वरूप बहुत बदल गया है – आईपीएल, आंदोलन और खिलाड़ी। हम, टीम के रूप में, पूरे आईपीएल में खेलने में सक्षम नहीं थे, हमने केवल कुछ हफ़्ते खेले।

“यह अच्छे के लिए एक कदम है लेकिन मुझे उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अभी भी शिखर पर है और मुझे इस पर यकीन है। आप ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों से पूछते हैं और यही मामला है।”

37 वर्षीय ने अपनी सेवानिवृत्ति के बारे में अफवाहों को भी खारिज कर दिया।

प्रचारित

“उम्र सिर्फ एक संख्या है और जब तक आप इसका आनंद ले रहे हैं और महसूस कर रहे हैं कि आप काफी अच्छे हैं और मैदान पर और बाहर टीम में योगदान दे सकते हैं।”

“2019 विश्व कप के कारण मेरे दिमाग में 35 थे, लेकिन मैं वहां गया और मुझे लगा कि मैं अभी भी योगदान दे सकता हूं, और इसलिए, मैंने सिर्फ इसलिए नहीं सोचा क्योंकि यह विश्व कप था, यह रिटायर होने का समय था, लेकिन नहीं मैं नहीं ‘मन में कोई संख्या नहीं है,’ उन्होंने कहा।

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने