England Women vs India Women: Mithali Raj Says, Hunger Still There, Adding “New Dimensions” To Batting Ahead Of World Cup




भारत कप्तान Mithali Rajरनों की भूख वैसी ही बनी हुई है जैसी 22 साल पहले थी और वह अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में एक आखिरी तूफान के लिए अपनी बल्लेबाजी में “नए आयाम” जोड़ने की कोशिश कर रही है। मिताली शनिवार को भारत को सांत्वना देते हुए सभी प्रारूपों में महिला क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गईं वर्सेस्टर में तीसरे और अंतिम वनडे में इंग्लैंड पर चार विकेट से जीत. उन्होंने दर्शकों को घर तक पहुंचाने के लिए 86 गेंदों में नाबाद 75 रन बनाए। 26 जून, 1999 में आयरलैंड के खिलाफ मिल्टन कीन्स में शुरू हुई अपनी यात्रा के बारे में उन्होंने कहा, “जिस तरह से चीजें चली हैं वह एक आसान यात्रा नहीं थी। इसके परीक्षण और चुनौतियां थीं। मेरा हमेशा से मानना ​​था कि परीक्षणों का एक उद्देश्य है।”

“ऐसे समय थे जब मैं विभिन्न कारणों से हारना चाहता था लेकिन कुछ ने मुझे आगे बढ़ाया और यहां मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 22 साल हो गए हैं लेकिन रनों की भूख कभी कम नहीं हुई है। मैं अभी भी वहां जाने के लिए बहुत उत्साहित हूं, हो बीच में और भारत के लिए गेम जीतें,” उसने जोड़ा।

उन्होंने मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मुझे पता है कि मेरी बल्लेबाजी के मामले में अभी भी सुधार की गुंजाइश है और मैं इस पर काम कर रही हूं। कुछ निश्चित आयाम हैं जो मैं अपनी बल्लेबाजी में जोड़ना चाहूंगी।”

2019 में टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने वाली मिताली पहले ही संकेत दे चुकी हैं कि 4 मार्च से 3 अप्रैल तक न्यूजीलैंड में होने वाला 2022 महिला वनडे विश्व कप उनका स्वांग होगा।

अपनी पीठ पर विशाल अनुभव के साथ, 38 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि वह टीम की बल्लेबाजी इकाई में अपनी जिम्मेदारी को पूरा करते हुए वर्तमान में एक संरक्षक की भूमिका का आनंद ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, “टीम में मेरे लिए बल्लेबाजी हमेशा एक भूमिका रही है, जिस तरह की भूमिका मुझे वर्षों से सौंपी गई है, बल्लेबाजी इकाई की जिम्मेदारी लेते हुए और पूरे समय खेलती है,” उसने कहा।

उन्होंने कहा, “पीछा करने से मुझे बीच में अन्य बल्लेबाजों के साथ एक पारी बनाने की बेहतर तस्वीर मिलती है। मैं खेल को नियंत्रित करने में सक्षम हूं।”

उन्होंने कहा, “इसने वास्तव में मेरे लिए काम किया और टीम में कुछ युवा लड़कियों को भी, यह उन्हें मार्गदर्शन करने में मदद करता है जब आप बीच में होते हैं … स्थिति को समझने और इन परिस्थितियों में कैसे खेलना है, यह समझने में उनकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं।” .

मिताली ने कहा, “पूरी बल्लेबाजी इकाई मेरे इर्द-गिर्द घूमती है, यही काम मुझे कोच और टीम प्रबंधन ने दिया है।”

राज ने ऑलराउंडर स्नेह राणा की प्रशंसा की, जिनके साथ उन्होंने शनिवार को सातवें विकेट के लिए 50 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की और कहा कि उनका भविष्य उज्ज्वल है।

“स्नेह राणा को श्रेय देने की आवश्यकता है क्योंकि वह साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी। निश्चित रूप से, उस स्लॉट पर हमने हमेशा किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश की है जो मैदान को साफ करने के लिए शॉट्स, चारों ओर मजबूत शॉट्स और यह एक ऐसा खिलाड़ी होने में मदद करता है जो गेंदबाजी भी कर सके। ,” उसने कहा।

उन्होंने कहा, “तो उसका पक्ष में होना अच्छा है और उसे निश्चित रूप से दिखाया गया है कि उसके पास एक अच्छा खिलाड़ी बनने का चरित्र है। आधुनिक क्रिकेट में, ऑलराउंडर टीम की संरचना में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।”

राज को डिप्टी और टी20 कप्तान की उम्मीद हरमनप्रीत कौर जल्द ही फॉर्म में आने के लिए।

कौर के दुबले पैच के बारे में मिताली ने कहा, “यह किसी भी खिलाड़ी के साथ होता है।”

“कभी-कभी आप फॉर्म में नहीं होते हैं। लेकिन एक टीम के रूप में और एक इकाई के रूप में हम उन खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं जो मैच विजेता रहे हैं। हम यह भी जानते हैं कि उसने अकेले दम पर अपनी पारी के साथ हमारे लिए गेम जीते हैं। इस बार उसे जरूरत है उसे वापस करने के लिए टीम का समर्थन,” मिताली ने कहा।

उन्होंने फॉर्म में वापस आने के लिए युवा जेम्मीमा रोड्रिग्स का भी समर्थन किया।

“एक युवा खिलाड़ी, जाहिर है, उसे (रोड्रिग्स) कुछ समय लगेगा। यह उसके जैसे खिलाड़ियों के अनुभव और अनुभव की बात है,” उसने कहा।

“जब कोई खिलाड़ी (साथी) खिलाड़ियों, सीनियर्स और टीम प्रबंधन के रूप में खराब फॉर्म से गुजरता है, तो हम उसे आत्मविश्वास और समर्थन दे सकते हैं, लेकिन यह खुद खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि वह (बुरे) से बाहर आने का विश्वास रखता है। फॉर्म, “उसने जोड़ा।

प्रचारित

मिताली ने कहा कि तीसरे वनडे में जीत नार्थम्प्टन में नौ जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में जाने वाली टीम के लिए शुभ संकेत है।

“हां, यह आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है क्योंकि मैंने लड़कियों से यही कहा था, मैंने कहा, हम अभी भी श्रृंखला में हैं। इस तरह का खेल जीतना उन पर दबाव डालता है। टी 20 में प्रवेश करने से, पूरी इकाई को आश्वस्त होना चाहिए, “उसने निष्कर्ष निकाला।

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने