England Women vs India Women: Mithali Raj On Criticism Of Strike-Rate: “Don’t Seek Validation From People”


इंग्लैंड महिला बनाम भारत महिला:

मिताली राज महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रारूपों में सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गईं।© ट्विटर/बीसीसीआई महिला



अपने स्ट्राइक रेट की आलोचना के बीच, रिकॉर्ड तोड़ने वाली भारतीय महिला टीम की कप्तान के बीच उसने अपने बल्ले को सारी बातें करने दीं Mithali Raj इतने लंबे समय तक खेलने के बाद, “मैं लोगों से मान्यता नहीं चाहता” कहकर उसके विरोधियों पर पलटवार किया। मिताली शनिवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड पर चार विकेट से जीत दर्ज करते हुए सभी प्रारूपों में महिला क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गईं। मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में जब चर्चा उनके स्ट्राइक रेट को लेकर हुई आलोचना की ओर मुड़ी, तो उन्होंने कड़ा जवाब दिया।

“मैंने पढ़ा है कि आलोचना मेरे स्ट्राइक रेट के बारे में है, लेकिन जैसा कि मैंने पहले भी कहा है, मैं लोगों से मान्यता नहीं चाहता हूं। मैं लंबे समय से खेल रहा हूं और मुझे पता है कि टीम में मेरी एक निश्चित जिम्मेदारी है मिताली ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

उन्होंने 86 गेंदों में नाबाद 75 रन बनाए।

“मैं लोगों को खुश करने के लिए नहीं देखता। मैं टीम प्रबंधन द्वारा मुझे सौंपी गई भूमिका निभाने के लिए यहां हूं। जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो आप अपने गेंदबाजों को चुनते हैं, आप अपनी लंबाई चुनते हैं, आप क्षेत्रों को चुनते हैं, “मिताली को जोड़ा।

“चूंकि मैं अच्छी फ्लो में हूं, मुझे बीच में अपना सर्वश्रेष्ठ उपयोग करने की जरूरत है और पूरी बल्लेबाजी इकाई मेरे चारों ओर घूमती है,” ने कहा। उदाहरण के लिए.

वनडे कप्तान ने कहा कि वह केवल टीम प्रबंधन के निर्देशों का पालन करती हैं।

प्रचारित

उन्होंने कहा, “यही वह काम है जो मुझे कोच ने दिया है और मैं इसमें फंसने के लिए तैयार हूं क्योंकि किसी समय मुझे पता है कि शीर्ष क्रम पहले से ही डगआउट में है और मेरे लिए स्थिति को समझना महत्वपूर्ण था और कैसे मैं पैंतरेबाज़ी कर सकता हूं और आने वाले बल्लेबाजों के साथ मैच को जितना संभव हो उतना करीब लाने की कोशिश कर सकता हूं।” उदाहरण के लिए.

मिताली ने इंग्लैंड की पूर्व बल्लेबाज शार्लोट एडवर्ड्स के सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया जब वह 10,273 से आगे निकल गईं।

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने