England’s James Anderson Goes Past 1,000 First-Class Wickets With Career-Best Spell


इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन करियर-सर्वश्रेष्ठ स्पेल के साथ 1,000 प्रथम श्रेणी विकेटों को पार करते हैं

सोमवार को केंट के खिलाफ जेम्स एंडरसन ने सात विकेट चटकाए और सिर्फ 19 रन दिए।© ट्विटर



इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने सोमवार को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना 1000वां विकेट दर्ज किया। अनुभवी तेज गेंदबाज ने केंट के खिलाफ यहां एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में लंकाशायर के लिए खेलते हुए काउंटी खेल में यह उपलब्धि हासिल की। एंडरसन ने जैक क्रॉली, जॉर्डन कॉक्स, ओलिवर रॉबिन्सन, जैक लीनिंग, हीनो कुह्न, मैट मिल्नेस और हैरी पॉडमोर को आउट किया क्योंकि केंट पहली पारी में 74 रन पर आउट हो गए थे। जैसे ही तेज गेंदबाज ने कुह्न को आउट किया, उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना 1000वां स्कैल्प दर्ज किया। एंडरसन 7/19 के करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़ों के साथ समाप्त हुए और अब सभी रेड-बॉल क्रिकेट में 1002 विकेट हैं।

जून में, एंडरसन ने अपनी पहले से ही शानदार टोपी में एक और पंख जोड़ा था क्योंकि उन्होंने पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक को पीछे छोड़ते हुए इंग्लैंड के सबसे अधिक कैप वाले टेस्ट क्रिकेटर बन गए थे।

एंडरसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एजबेस्टन में दूसरे टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की। महान तेज गेंदबाज ने अब इंग्लैंड के लिए 162 मैचों में कुक से एक अधिक मैच खेले हैं, जिन्होंने सबसे लंबे प्रारूप में 161 मैच खेले हैं।

इंग्लैंड के लिए 147 टेस्ट खेलने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड तीसरे स्थान पर हैं जबकि पूर्व क्रिकेटर एलेक स्टीवर्ट 133 मैचों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

एंडरसन एकमात्र तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 600 से अधिक विकेट लिए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके पास 617 स्कैलप हैं।

प्रचारित

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने खुलासा किया था कि उन्हें यकीन नहीं था कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए पर्याप्त हैं, जब उन्होंने मई 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ लॉर्ड्स में शुरुआत की थी।

“मैंने सोचा था कि मैं काफी अच्छा नहीं था। मुझे लगा कि यह काउंटी क्रिकेट से एक बड़ा कदम है। मुझे नासिर याद है [Hussain] मेरे लिए एक अच्छा पैर नहीं था और मैं काफी रन के लिए चला गया। मेरी पहली गेंद भी नो बॉल थी इसलिए वहां बहुत सारी नसें थीं और मुझे ऐसा लग रहा था कि यह उस समय मेरे लिए शायद एक कदम बहुत दूर था।”

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने