Kuldeep Yadav On Bowling With Yuzvendra Chahal: We Share Inputs, Back Each Other




भारत के स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा है कि उनकी युजवेंद्र चहल के साथ अच्छी गेंदबाजी साझेदारी है और यह उस पक्ष के लिए अच्छा है जो दोनों स्पिनरों ने श्रीलंका के खिलाफ मिलकर खेला। Shikhar Dhawan (८६*) और Ishan Kishan (५९) के रूप में बल्ले से अभिनय किया भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में पहले वनडे में। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरा वनडे मंगलवार को खेला जाएगा।

“बहुत खुश हूं कि लंबे समय के बाद चहल और मुझे टीम के लिए खेलने का मौका मिला। हम एक-दूसरे के साथ सहज हैं और हम एक-दूसरे का समर्थन करते हैं। हम दोनों जब भी जरूरत होती है, मैदान पर इनपुट साझा करते हैं, हम दोनों के बीच बॉन्डिंग अच्छी है। हमने एक साथ अच्छा प्रदर्शन किया, हम लंबे समय के बाद खेले और यह टीम के लिए अच्छा आदेश देता है, “कुलदीप ने एक वर्चुअल पोस्ट-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एएनआई के सवाल का जवाब देते हुए कहा।

“मैं अपनी गति को बदलने की कोशिश कर रहा था क्योंकि पहली पारी में विकेट सूखा था। विकेट ने स्पिनरों के लिए कुछ सहायता की पेशकश की, मैं बल्लेबाजों के आधार पर अपनी गति बदल रहा था। टीम ने इस मैच में जिस तरह से प्रदर्शन किया उससे बहुत खुश हूं।” कुलदीप।

इससे पहले, भारत नियमित अंतराल पर विकेट लेता रहा, लेकिन चमिका करुणारत्ने की नाबाद 43 रनों की पारी ने श्रीलंका को 262/9 के बाद मदद की। भारत की ओर से कुलदीप, चहल और दीपक चाहर ने दो-दो विकेट लिए।

“जब आप मैदान पर कदम रखते हैं तो हमेशा घबराहट होती है। राहुल सर ने मेरा समर्थन किया और उन्होंने मुझे प्रेरित किया। हमने बहुत बात की और उन्होंने मुझसे कहा कि मेरी गेंदबाजी का आनंद लें और परिणाम की चिंता न करें। मुझे खुशी है कि मैंने अच्छा प्रदर्शन किया। जाहिर है जब आप लंबे समय के बाद क्रिकेट खेलते हैं तो आप नर्वस होते हैं, जिस तरह से टीम ने प्रदर्शन किया, उससे मैं बहुत खुश हूं।”

प्रचारित

“हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं। हम खुशकिस्मत हैं कि हमें क्रिकेट खेलने को मिल रहा है। टीम में कई युवा हैं, हमें इस बात की चिंता नहीं है कि कोई क्या कह रहा है। हम यहां सिर्फ अपने क्रिकेट का आनंद लेने के लिए आए हैं। यह मुश्किल है। बुलबुले में रहने के लिए, जब आप नहीं खेल रहे होते हैं तो संदेह पैदा हो सकता है। यह दिन के अंत में खेल है, किसी को मौका मिलता है और किसी को नहीं।”

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ खराब श्रृंखला के बाद उनका सफेद गेंद का करियर खत्म हो गया है, कुलदीप ने कहा: “आप ऐसा कभी नहीं सोचते। कई बार आप रन के लिए जाते हैं और कई बार आप विकेट लेते हैं। कई कई बार, मैंने मैच में 4-5 विकेट लिए हैं, अच्छा होगा कि लोग इसके बारे में बात करें। एक-दो खराब खेल आपके करियर के समाप्त होने पर समाप्त नहीं होते हैं।”

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने