Steve Smith Ready To Sacrifice T20 World Cup To Be Fit For Ashes




स्टीव स्मिथ एशेज सीरीज के लिए फिट होने के लिए इस साल होने वाले ट्वेंटी-20 विश्व कप में खेलने के लिए बलिदान देने को तैयार हैं इंग्लैंड के खिलाफ, स्टार बल्लेबाजों के साथ टेस्ट क्रिकेट को स्पष्ट करना उनकी प्राथमिकता है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने अपने करंट से हाथ खींच लिया वेस्टइंडीज का सीमित ओवरों का दौरा कोहनी की चोट के साथ और कहा कि रिकवरी एक धीमी प्रक्रिया साबित हो रही है। उन्होंने शुक्रवार को क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, “अभी और (विश्व कप) के बीच अभी भी थोड़ा समय है, और मैं इस समय ठीक चल रहा हूं – यह धीमा है, लेकिन मैं ठीक चल रहा हूं।”

विश्व कप है 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाली है संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में कोरोनावायरस स्थिति के कारण भारत से बाहर किए जाने के बाद।

“मैं निश्चित रूप से विश्व कप का हिस्सा बनना पसंद करूंगा,” उन्होंने कहा।

“लेकिन मेरे दृष्टिकोण से, टेस्ट क्रिकेट, यह मेरा मुख्य लक्ष्य है – एशेज के लिए सही होना और पिछली कुछ एशेज श्रृंखला में मैंने जो किया है उसका अनुकरण करने की कोशिश करना।”

गेंद से छेड़छाड़ के लिए प्रतिबंध से लौटने पर स्मिथ आखिरी एशेज के दौरान असाधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे।

शत्रुतापूर्ण अंग्रेजी प्रशंसकों का खामियाजा भुगतने के बावजूद, उन्होंने चार टेस्ट में 110.57 के औसत से अविश्वसनीय 774 रन बनाए, जिसमें एजबेस्टन में उनकी टेस्ट वापसी पर जुड़वां शतक भी शामिल थे।

यह रेखांकित करता है कि ब्रिस्बेन में 8 दिसंबर को होने वाली पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में वह ऑस्ट्रेलिया के लिए कितना महत्वपूर्ण होगा।

उन्होंने कहा, “मैं खुद को ऐसी स्थिति में रखना चाहता हूं, जहां मैं उस तरह का प्रभाव डाल सकूं।”

“अगर इसका मतलब विश्व कप में भाग नहीं लेना है, तो हमें उस रास्ते पर जाना होगा, लेकिन उम्मीद है कि हमें वहां नहीं जाना पड़ेगा।”

स्मिथ ने कहा कि उनकी चोट पिछली गर्मियों की शुरुआत में उनकी बायीं कलाई में दर्द के साथ शुरू हुई थी, उनकी बल्लेबाजी की पकड़ में बदलाव के बाद, फिर कोहनी में चले गए।

हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान बल्लेबाजी करते समय उन्हें दर्द निवारक और सूजन-रोधी दवा की आवश्यकता थी और तब से वह पुनर्वसन पर काम कर रहे हैं।

“मैंने पिछले कुछ हफ्तों में इसके साथ थोड़ी प्रगति की है,” उन्होंने कहा। “मैंने कुछ बल्लेबाजी शुरू की, एक बार में सिर्फ 10 मिनट, और मूल रूप से अब खेलने के लिए मेरा रास्ता वहीं से बन रहा है।

प्रचारित

“क्योंकि यह एक कण्डरा (चोट) है, यह मूल रूप से आप (जब आप महसूस करते हैं) अगले दिन जागते हैं, इसलिए मैं 10 मिनट से शुरू करता हूं और अगर मैं अगले दिन जागता हूं और मैं अच्छा हूं, तो मैं ऊपर जा सकता हूं 12 मिनट, और अगर मैं फिर से अच्छी तरह से जागता हूं, तो मैं 15 तक बढ़ जाता हूं।

“वर्तमान में मैं वहीं हूं – 15 मिनट – और मुझे खुद को उस बिंदु पर लाने के लिए 45 तक का निर्माण करना है जहां मेडिकोज मानते हैं कि मैं सहज हो सकता हूं।”

इस लेख में उल्लिखित विषय


Post a Comment

और नया पुराने